अपराध रिपोर्ट्सउत्तर प्रदेशबड़ी खबर
Trending

चिनहट डिवीजन लेसा का एक और नया कारनामा- बना डाला एक ही महीने में दो दो बिल

आज भी इस उपभोक्ता का दिसंबर माह तक बिल ₹46239 है। हैरानी की बात है किस बात की जानकारी विभाग के सभी आला अधिकारियों को है, लेकिन कोई भी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड अंतर्गत सुर्खियों में रहने वाले चिनहट डिवीजन, लेसा का एक और नया कारनामा प्रकाश में आया है- यह मामला तब प्रकाश में आया है जब प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना OTS के कारण आए दिन कोई ना कोई विकेट गिर रहा है अभी तक इस योजना के चक्कर में कई अधीक्षण अभियंता/अधिशासी अभियंता उपखंड अधिकारी और अवर अभियंता का या तो निलंबन हो गया है या चेतावनी पत्र जारी हो गया है यहां तक अभी हाल में ही 31 निविदा कर्मियों की सेवा भी समाप्त कर दी गई है वह इस आरोप में की उन्होंने बिजली बिल की कम वसूली की है …राजस्व वसूली में लापरवाही के कारण यह सेवा समाप्त की गई है, जबकि निविदा कर्मचारियों राजस्व उसूली करने का कोई अधिकार ही नहीं है फिर इस आरोप में कैसे सेवा समाप्त कर सकता है ?

क्या आप दैनिक "आवाज प्लस" डिजिटल/प्रिंट संस्करण परिवार का हिस्सा बनना चाहते है?

सर्वप्रथम आपका "आवाज प्लस" परिवार में स्वागत है।"आवाज प्लस" परिवार का हिस्सा बनने हेतु कृपया अपनी जानकारी को अपने मोबाइल पर ही साझा करने के लिए लिंक 👉 https://whatsform.com/gvmwav को क्लिक करे, आपका "अधिकार पत्र" 7 कार्यदिवस में स्वतः प्राप्त हो जायेगा, आवेदन पूर्णतः निःशुल्क एवं सभी पद अवैतनिक है। आवेदन सम्बन्धित नियम/शर्ते की जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट 👉 https://epaper.awazplus.in को विजिट करे।

हमें भेजे अपनी परेशानी

यदि आपके आस-पास भी ऐसी कोई परेशानी है, तो हमसे फोटो शेयर करें. हम आपकी परेशानियों को सरकार और सम्बन्धित अफसरों के सामने रखेंगे. अपनी परेशानी फोटो सहित हमारे व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करें. हमारा व्हाट्सएप 8009927772 है।

ताजा मामला चिनहट डिवीजन का है जहां पर निजामिया समिति नामक मदरसा मदरसा दारूलउलूम, निजामपुर, मल्हौर, चिनहट लखनऊ का है, जिसका 4 KW का LMV1 टैरिफ में बिल एक ही माह में दो-दो बार बिल बना दिया गया.. पहली बार दिनांक 5 अगस्त 2023 को जो बिल बनाया गया, इस बिल में पूर्व रीडिंग 50288 जो कि 01 जुलाई 2023 को लिया गया था और वर्तमान रीडिंग 54169, जो कि 01 अगस्त 2023 को लिया गया था,  जिसका बिल नंबर 56831444 4596 है, इस बिल के अनुसार उपभोक्ता को ₹112259.00 जमा करना था,यह बिल जमा करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त 2023… लेकिन अंतिम तिथि खत्म होने के बाद विभाग ने उपभोक्ता का संयोजन नहीं काटा बल्कि अंतिम तिथि निकलने से दो दिन बाद ही एक और बिल विभाग ने जारी कर दिया, जिसमे पूर्व रीडिंग 2258 जो कि 01 मई 2023 को लिया गया था और वर्तमान रीडिंग 54210 था,जो कि 23 अगस्त 2023 को लिया गया था, जिसका बिल नंबर 56134580407 है, इस बिल के अनुसार उपभोक्ता को ₹49487.00 जमा करना था,यह बिल जमा करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2023 था… हैरानी की बात यह कि  इन दोनों हालात में मीटर संख्या में कोई परिवर्तन नही हुआ, यह दोनों बिल जब बना था तब और आज GOEGP7088123 नंबर का मीटर लगा हुआ है।

आज भी इस उपभोक्ता का दिसंबर माह तक बिल ₹46239 है। हैरानी की बात है किस बात की जानकारी विभाग के सभी आला अधिकारियों को है, लेकिन कोई भी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।

इस प्रकार के बिल बनने की जिम्मेदारी किसकी है किसके ऊपर विभाग कार्रवाई करेगा यह.. बात बात पर कार्रवाई करने का दावा करने वाले अध्यक्ष महोदय क्या इसका वह संज्ञान में लेंगे? यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

रिपोर्ट- आवाज प्लस डेस्क

हम सब जानते है कि मीडिया संविधान का चौथा स्तंभ है। अतः हमने अपने देश और या इसके लोगों अपनी जिम्मेदारियों या कर्त्तव्यों को समझना चाहिये। मीडिया व्यक्ति विशेष एवं संगठन के रूप में समाज में क्रांति तथा जन जागरण का प्रतीक है। इसलिये हमें ये समझना होगा की हम पर कितनी बड़ी जिम्मेदारी है और हमें किस लिये कार्य करना है। AWAZ PLUS में हम यही करने की कोशिश कर रहे है और बिना एक अच्छी टीम और टीम के सदस्यों के बिना ये संभव नहीं है। अतः मैं गुजारिश करूंगा कि बेहतरी के लिए हमारे साथ शामिल हो। आप सभी को मेरी शुभकामनाएँ !!

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker