उत्तर प्रदेशपुलिस-प्रशासनबड़ी खबर

सिपाही भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों ने ट्रेन के टॉयलेट में किया सफर, दुकानों के सामने खुले में बिताई रात

परीक्षा केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में हुआ अभ्यर्थियों का प्रवेश

सिपाही भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों ने ट्रेन के टॉयलेट में किया सफर, दुकानों के सामने खुले में बिताई रात
लखनऊ

क्या आप दैनिक "आवाज प्लस" डिजिटल/प्रिंट संस्करण परिवार का हिस्सा बनना चाहते है?

सर्वप्रथम आपका "आवाज प्लस" परिवार में स्वागत है।"आवाज प्लस" परिवार का हिस्सा बनने हेतु कृपया अपनी जानकारी को अपने मोबाइल पर ही साझा करने के लिए लिंक 👉 https://whatsform.com/gvmwav को क्लिक करे, आपका "अधिकार पत्र" 7 कार्यदिवस में स्वतः प्राप्त हो जायेगा, आवेदन पूर्णतः निःशुल्क एवं सभी पद अवैतनिक है। आवेदन सम्बन्धित नियम/शर्ते की जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट 👉 https://epaper.awazplus.in को विजिट करे।

हमें भेजे अपनी परेशानी

यदि आपके आस-पास भी ऐसी कोई परेशानी है, तो हमसे फोटो शेयर करें. हम आपकी परेशानियों को सरकार और सम्बन्धित अफसरों के सामने रखेंगे. अपनी परेशानी फोटो सहित हमारे व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करें. हमारा व्हाट्सएप 8009927772 है।

सिपाही भर्ती की परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी बृहस्पतिवार की रात को ही परीक्षा केंद्र पहुंचना शुरू हो गए थे। दूर से आए अभ्यर्थी ट्रेन में जगह न मिलने पर टॉयलेट में घुस गए और परीक्षा केंद्र पहुंचे।

परीक्षा के लिए पहुंचे अभ्यर्थी।
सुल्तानपुर जिले के 19 केंद्रों पर हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का आना देर रात से ही जारी रहा। किसी ने ट्रेन से तो किसी ने रोडवेज बसों से यात्रा की। रात में आने वाली ट्रेनों में काफी भीड़ देखी गयी। कुछ अभ्यर्थियों को कोच में स्थान नहीं मिला तो वे ट्रेन की टॉयलेट में घुस गए और उसी में खड़े-खड़े सफर पूरा किया। रुकने की जगह नहीं मिली तो प्लेटफॉर्म पर ही सो गए। वहीं, कुछ स्टूडेंट्स प्लेटफॉर्म पर ही पढ़ाई करते हुए दिखाई दिए। यही नजारा बस स्टेशन का था।

यात्री कक्ष समेत हॉल में लोग पेपर और चादर बिछाकर लेटे मिले। सुबह होने से पहले ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों के लिए पैदल ही निकल लिए। सुबह से ही परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की भारी लगी रही। सुरक्षा के लिए केंद्रों के मुख्य द्वार पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। संदिग्धों पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। केंद्रों पर पहुंचने वाले अभ्यर्थियों की जांच-पड़ताल की गई। केंद्रों के आसपास यातायात को डायवर्ट कर दिया गया।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीपीआरपीबी) की तरफ से कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती आयोजित की गई है। परीक्षा शुक्रवार 23 अगस्त से शुरू हो रही है और 31 अगस्त को खत्म होगी। परीक्षा दो पालियों में कराई जा रही है। पहली पाली सुबह 10:00 से 12:00 और दूसरी पाली की परिक्षा 3:00 बजे से 5:00 बजे तक होगी। 23 अगस्त का पेपर देने के लिए अभ्यर्थी एक दिन पहले ही पहुंचे।

परीक्षा केंद्र पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में हुआ अभ्यर्थियों का प्रवेश
सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। उन्हीं की निगरानी में अभ्यर्थियों को केंद्र के अंदर जांच के बाद प्रवेश दिया जा रहा है। केंद्र पर ही बायोमेट्रिक और आधार ई केवाईसी की सुविधा दी गई है। सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद ही केंद्र के अंदर प्रवेश की इजाजत दी गई।

कक्ष निरीक्षकों को भी जमा करना पड़ा मोबाइल
पुलिस भर्ती परीक्षा में मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक के अलावा किसी को भी मोबाइल या कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर ले जाना मना है। मोबाइल जमा करने के बाद ही कक्ष निरीक्षकों को ड्यूटी के लिए केंद्र के अंदर भेजा गया। कक्ष निरीक्षकों की भी तलाशी ली गई।

रिपोर्ट- आवाज प्लस डेस्क

हम सब जानते है कि मीडिया संविधान का चौथा स्तंभ है। अतः हमने अपने देश और या इसके लोगों अपनी जिम्मेदारियों या कर्त्तव्यों को समझना चाहिये। मीडिया व्यक्ति विशेष एवं संगठन के रूप में समाज में क्रांति तथा जन जागरण का प्रतीक है। इसलिये हमें ये समझना होगा की हम पर कितनी बड़ी जिम्मेदारी है और हमें किस लिये कार्य करना है। AWAZ PLUS में हम यही करने की कोशिश कर रहे है और बिना एक अच्छी टीम और टीम के सदस्यों के बिना ये संभव नहीं है। अतः मैं गुजारिश करूंगा कि बेहतरी के लिए हमारे साथ शामिल हो। आप सभी को मेरी शुभकामनाएँ !!

Related Articles

Back to top button
Call Us NowEmail UsSend Us Whatsapp